मुख्य कोच एड्रियन हीथ

एससी पैडरबोर्न 07 मैच पर...

"मैंने सोचा था कि खेल से बहुत अच्छी चीजें आ रही थीं। जाहिर तौर पर गोल करने से मदद मिलेगी। मुझे लगता है कि तथ्य यह है कि बकाये [डिबासी] को कोने से एक गोल मिला, रे [इमैनुएल रेनोसो] से वास्तव में एक अच्छी गेंद। मैंने सोचा था कि लुइस [Amarilla] अपने पुराने स्व की तरह थोड़ा अधिक दिखता है, और एक खिलाड़ी के आत्मविश्वास के लिए गोल करने जैसा कुछ नहीं है, इसलिए, उम्मीद है कि इससे उसे एक लिफ्ट मिलेगी। फिर मैं कुछ युवा लोगों को देखता हूं। जैसा कि आप जानते हैं, हमें फ्रेड [एमिंग्स] के लिए मिनट मिले, मुझे लगा कि AZ [जैक्सन] ने ठीक किया जब वह आया और वास्तव में एक अच्छा लक्ष्य मिला और सोचा कि उसने कुछ अच्छे मजाकिया पास बनाए। तो, सप्ताहांत से एकमात्र निराशा रोमेन की [मेटानियर] चोट थी। कभी-कभी आप कहते हैं कि यह एक व्यावसायिक खतरा है लेकिन यह बच्चे और हमारे लिए इसे आसान नहीं बनाता है क्योंकि वह हमारे खेलने के तरीके का एक बड़ा, बड़ा हिस्सा है।

अंतरराष्ट्रीय ब्रेक के दौरान असली मैच खेलने के महत्व पर...

"हाँ अच्छा था। मुझे लगता है कि यह मुश्किल है, तीन सप्ताह का ब्रेक, क्योंकि यह थोड़ा बहुत लंबा है और फिर बिना खेल के तीन सप्ताह है और फिर आपके अगले गेम का एक और सप्ताह है, इसलिए यह चार सप्ताह होने वाला है। मुझे लगता है कि खेल हमारे लिए महत्वपूर्ण था क्योंकि हमारे पास एक बड़ी भीड़ थी, आप जानते हैं, यह खेल में बहुत सारे लक्ष्य थे, हमें युवा लोगों के लिए कुछ मिनट मिले, और फिर जैसा कि मैंने कहा, लुइस [अमरिला] लक्ष्य प्राप्त करना। मुझे लगा कि उस दिन से बहुत सारी सकारात्मकताएँ थीं। ”

रविवार की प्रतियोगिता से पहले मिडवीक मैच खेलने वाली न्यू इंग्लैंड क्रांति पर…

"ठीक है, मुझे लगता है कि वे [न्यू इंग्लैंड] इस पर ध्यान देंगे कि आप उनके एक या दो नए खिलाड़ियों को झुका सकते हैं, [डायलन] बोरेरो विशेष रूप से सप्ताहांत में वास्तव में एक अच्छा खिलाड़ी दिखता है। जाहिर तौर पर कार्ल्स गिल और [गुस्तावो] बौ इस लीग के बेहतरीन खिलाड़ी हैं। और यह एक ऐसी टीम है जिसने स्पष्ट रूप से कुछ टुकड़े खो दिए हैं लेकिन वे पिछले साल समर्थक शील्ड विजेता हैं और पसंदीदा में से एक थे और पिछले साल उत्कृष्ट थे, इसलिए मुझे लगता है कि हम जानते हैं कि यह मुश्किल होने वाला है। फॉक्सबरो में यह कभी भी आसान नहीं होता है, लेकिन यह शायद सबसे अच्छी टीम है जो उनके पास तब थी जब हम उनके खिलाफ खेलने गए थे। फिर हम मियामी जाते हैं और फिर हम गैलेक्सी जाते हैं, इसलिए हमारे पास सड़क पर तीन हैं - यह एक कठिन खिंचाव है - लेकिन आइए आशा करते हैं कि पिछले गेम से हमें थोड़ा आत्मविश्वास मिला है।"

क्रांति के साथ मैट टर्नर के फाइनल मैच में न्यू इंग्लैंड में खेलने पर...

"ठीक है, चलो बस आशा करते हैं कि वह धमाके के साथ बाहर न जाए। यह अच्छा होगा, अगर अवसर उसके लिए बहुत अधिक हो गया और यह उसका सबसे अच्छा दिन नहीं था। लेकिन, नहीं, वह एक गुणवत्ता गोलकीपर है और जाहिर है कि उसे आर्सेनल में दुनिया के सबसे बड़े क्लबों में से एक [साथ] एक ड्रीम मूव मिला है, तो देखते हैं कि हम कैसे जाते हैं, लेकिन वह निश्चित रूप से उनके लिए एक गुणवत्ता वाला खिलाड़ी रहा है।

डिफेंडर केमार लॉरेंस

ब्रेक के दौरान टीम कैसे तैयार रहती है, इस पर...

"आमतौर पर जब आपको ब्रेक मिलता है, तो आप वास्तव में एक ब्रेक लेने की कोशिश करते हैं, लेकिन जब आप एक पेशेवर होते हैं तो यह काम नहीं करता है, जैसे, कुछ दिन और आप इसमें वापस आ जाते हैं। विशेष रूप से यह जानते हुए कि आपको अंक चाहिए, यह ठीक है कि आप बहुत अधिक स्विच ऑफ नहीं करना चाहते हैं। तो, हम पीस रहे हैं। हमारे पास कुछ दिन हैं, लेकिन जब से हम वापस आए हैं, तब से यह ठीक चल रहा है। और हम बस खेलने के लिए इंतजार नहीं कर सकते। जब आप हर दिन प्रशिक्षण लेते हैं तो यह एक बात है, लेकिन यह कभी भी खेल जैसा नहीं होता है।"

एमएलएस प्ले में वापसी के लिए टीम कैसे तैयार हो रही है...

"मुझे लगता है कि वह खेल [बनाम एससी पैडरबोर्न] मदद करता है क्योंकि हम जिस प्रतिद्वंद्वी से खेले, उसकी गुणवत्ता उच्च थी। वे बहुत कुछ लाए और हमें उनके साथ मैचअप और हमें उस गेम को जीतते हुए देखना, यह हमें अपने बारे में बहुत कुछ बताता है। लेकिन, यह अलग है। यह असली खेल नहीं है। इसलिए, विशेष रूप से जब आप एक अच्छी तरह से प्रशिक्षित टीम के साथ खेलने जा रहे हैं, एक टीम जिसमें बहुत सारे वरिष्ठ लोग हैं, वे सिर्फ यह जानते हैं कि वे क्या कर रहे हैं। आपको अपने खेल में रहना होगा। मैं जोर देता हूं कि हम नहीं हैं। हम उन अंकों को नहीं उठा रहे हैं जिनकी हमें जरूरत है और हमें वहां जाना है [to New England] और हमें उनके लिए अपने स्टेडियम में खेलना मुश्किल हो गया है और हमें अंक प्राप्त करने हैं।

पैडरबोर्न के खिलाफ चार गोल करने पर और यह कैसे आगे बढ़ने में मदद कर सकता है…

"यह एक शुरुआत है। आपको कहीं से शुरुआत करनी होगी। यदि वे प्रशिक्षण में स्कोर नहीं कर रहे हैं या यदि वे प्रशिक्षण में स्कोर कर रहे हैं तो क्या यह वास्तव में मायने रखता है? नाह। किसी को देखने को नहीं मिलता, वास्तव में कुछ भी मायने नहीं रखता। लेकिन जब आप इस तरह के एक दोस्ताना खेल में जाते हैं और आप 20-हजार लोगों के सामने स्कोर करते हैं, तो यह उस आत्मविश्वास को बढ़ाता है। मुझे लगता है कि स्ट्राइकरों को खुश होना चाहिए। हमें चार गोल मिले। मुझे लगता है कि कोच खुश हैं। हमने तीन गोल किए, जो मुझे कभी पसंद नहीं आए, लेकिन यह एक शुरुआत है। मुझे लगता है कि उनका आत्मविश्वास जा रहा है और मुझे लगता है कि ऐसा करने का शायद यह सही समय है। बहुत जल्दी नहीं, बहुत देर नहीं हुई, लेकिन शायद बीच में सही समय हो।"

संभवत: सही समय पर न्यू इंग्लैंड को पकड़ने पर…

"आपको कभी नहीं जानते। कभी-कभी यह मुश्किल होता है, है ना? कभी-कभी आप सोचते हैं कि दो, तीन गेम के बाद वे थोड़े थके हुए और थोड़े टेढ़े-मेढ़े होंगे, लेकिन आपको आश्चर्य होगा। वे हमें खेलने के लिए इंतजार नहीं कर सकते। आपको आश्चर्य होगा कि हम वे लोग हैं जो वास्तव में खेलना चाहते हैं और फिर जब आप वहां पहुंचते हैं तो हर कोई अपने ए-गेम पर होता है। वे इसे चारों ओर क्लिक कर रहे हैं, पिंगिंग हर जगह गुजरती है। मेरे लिए, यह ऐसा है, जैसा आप कभी नहीं जानते, लेकिन मैं उनके तीन मैचों के बारे में शिकायत करने वाला नहीं हूं, बल्कि मैं ऐसा करूंगा।

मैट टर्नर के विदा होने के कारण न्यू इंग्लैंड कैसे सामने आएगा…

"मुझें नहीं पता। मुझे नहीं लगता कि यह मायने रखना चाहिए। उसके लिए, शायद यह थोड़ा अधिक व्यक्तिगत है। वह घर छोड़ रहा है। वह अपने साथियों को छोड़ रहा है, इसलिए उसके लिए शायद यह थोड़ा भावुक हो, लेकिन हमारे लिए, हम नहीं... मुझे नहीं लगता कि यहां कोई भी व्यक्ति वास्तव में परवाह करता है।

न्यू इंग्लैंड की रक्षा पर ...

"बस कठिन, कठिन। वहां बहुत संघर्ष है। यदि आप उनके खेल देखते हैं, तो वे अच्छा संवाद करते हैं। आपके पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो सिर्फ अपनी भूमिका जानते हैं और वे इसे इतने उच्च स्तर पर सप्ताह और सप्ताह में करते हैं। जाहिर है, वे गलतियाँ करते हैं, लेकिन वे बहुत कुछ नहीं करते हैं। हमें बस खेल में उतरना है और उनकी किसी भी गलती का फायदा उठाना है। वास्तव में एक अच्छी, ठोस रक्षात्मक टीम भी। एमएलएस में मुझे लगता है कि सर्वश्रेष्ठ में से एक है और हमें बस यह जानकर वहां जाना है कि यह एक कठिन खेल है और लक्ष्य प्राप्त करने का एक तरीका खोजना है। ”

गोलकीपर फ्रेड एमिंग्स

हाई स्कूल में स्नातक होने के बाद पहली टीम में पदार्पण ...

"ओह, यह पागल था। मैं अपने परिवार को बता रहा था कि बहुत सारी भावनाएं हैं। हाई स्कूल के चार कठिन वर्ष - सभी यात्रा और सामान के साथ, सड़क और होटल और सामान पर बहुत सारा होमवर्क करना - लेकिन, मैंने आखिरकार इसे कर लिया। [हाई स्कूल] अच्छी तरह से समाप्त हुआ, और फिर खेल [एससी पैडरबोर्न 07 के खिलाफ] बस इसे शीर्ष पर पहुंचाना अद्भुत था।

एससी पैडरबोर्न 07 के खिलाफ गोल करने के अपने अनुभव पर...

"प्रशंसकों के साथ, यह पूरी तरह से अलग है। आपके पीछे इतने सारे समर्थक होने के कारण, यह वास्तव में असत्य है। यह तो सपने का सच होना है।"

एमएनयूएफसी के साथ अपने खेल के सफर पर...

"फिर, यह एक सपने जैसा है, आप जानते हैं। जैसे, जब मैं [मिनेसोटा यूनाइटेड एफसी] [नेशनल स्पोर्ट्स सेंटर स्टेडियम] में खेल रहा था, तब मैं 'बॉल-बॉयिंग' कर रहा था। सिर्फ एक खिलाड़ी बनने में सक्षम होना और अब मैं अन्य छोटे बच्चों के साथ भी ऐसा ही कर रहा हूं, यह वास्तव में एक सपने के सच होने जैसा है। यही एकमात्र तरीका है जिससे मैं इसे रख सकता हूं।"

भविष्य क्या रखता है ...

"मेरा मतलब है, एक लंबी सूची है, जाहिर है और आपको चीजों को एक समय में एक कदम उठाना होगा। अधिक प्रथम टीम के अवसर निश्चित रूप से मेरी सूची में हैं। इसलिए, हम देखेंगे कि क्या हम ऐसा कर पाते हैं।"