जब मिनेसोटा यूनाइटेड और न्यू इंग्लैंड अतीत में मिले हैं, तो यह एक ऐसी लड़ाई रही है जिसमें कोई भी टीम घर में नहीं हारी। इस साल, टीमों ने असामान्य परिस्थितियों में मुलाकात की, जिसमें लून्स ने 23 दिनों में लीग मैच नहीं खेला और न्यू इंग्लैंड बुधवार की शाम झुकाव से बाहर आ गया। पहले 45 मिनट के बाद, ऐसा लगा कि यह खेल पहले की तुलना में थोड़ा अलग खेल सकता है। हालाँकि, पिछली सभी बातें एक बार फिर सच हो गईं, 2-1 की जीत के साथ न्यू इंग्लैंड की मेजबानी टीम को मिली।

खेल की शुरुआत दोनों पक्षों से तत्काल तेज-तर्रार खेल के साथ हुई, जिसमें बहुत सारी सकारात्मक और नकारात्मक चीजें दिखाई दीं। खेल की दर के साथ, अच्छे अवसर पैदा हुए थे। हालांकि, मिनेसोटा मैदान के बीच में सफल होने के लिए संघर्ष कर रहा था, जिसमें उनकी कई गलतियाँ बॉक्स में अधिकता के कारण हुई थीं। सबसे आसान पास कभी-कभी सबसे अच्छा पास होता है, और लून्स ने कभी-कभी बहुत अधिक करने की कोशिश की। उन्हें आराम करने, कब्जा रखने और अवसरों को मजबूर न करने से फायदा होता।

न्यू इंग्लैंड ने आक्रामक आक्रमण में काफी ताकत दिखाई। क्रांति में कई खतरनाक नाटक थे जिनमें लून्स डिफेंस के पीछे शानदार ढंग से रखी गई गेंदों ने उन्हें आक्रमण करने वाले तीसरे में अवसर दिए। न्यू इंग्लैंड ने पहले हाफ में अधिक कब्जा रखा, लेकिन लून्स के महान रक्षात्मक खेल, विशेष रूप से डीजे टेलर द्वारा, उन्हें गोल पर कोई भी शॉट लेने से रोक दिया।

भले ही लून के पास कम कब्जा था, फिर भी वे विरोधी कीपर को अधिक बार परखने में सक्षम थे। मैट टर्नर को आज अपना अंतिम एमएलएस खेल खेलना था, लेकिन आर्सेनल के साथ उनके नए अनुबंध ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया। orđe Petrović ने उनकी जगह कीपर की भूमिका निभाने के लिए कदम बढ़ाया। लक्ष्य पर कुछ ठोस प्रयासों के साथ लून्स अपनी ताकत का परीक्षण करते हुए बाहर आए, जिनमें से अधिकांश बॉक्स के बाहर से आए। हालांकि, पेट्रोविक ने कुछ बेहतरीन बचत के साथ अपना संकल्प और कौशल दिखाया।

यह पहले हाफ के लिए काफी मजबूत था, जिसमें दोनों तरफ से काफी शारीरिक खेल था। खेल की समग्र भौतिकता के कारण, पीले कार्डों की बारिश हो रही थी। सीटी के बाद सीटी ने दोनों टीमों के लिए कई सेट-पीस अवसर दिए, लेकिन दोनों में से कोई भी इसका फायदा नहीं उठा सका। वह 35 वें मिनट तक है जब इमैनुएल रेनोसो ने पेनल्टी किक के जरिए गोल किया। रेनोसो को बॉक्स में एक भव्य गेंद खिलाई गई थी, और बीच में ड्राइव करते समय, फाउल किया गया था। एक पीला कार्ड और पेनल्टी किक से सम्मानित किया गया। रेनोसो ने किक ली और नेट के बाएं कोने में एक आसान पास रखा।

लक्ष्य के बाद, एमएनयूएफसी अपनी बढ़त में जोड़ने के लिए बहुत मजबूत निकला। उनके आक्रामक हमले में ऊर्जा ने उनके लिए अधिक अवसर पैदा किए, और उनमें से कुछ अवसरों का लगभग भुगतान किया गया। लुइस अमरिला ने 38 वें मिनट में एक शानदार टेक लिया, जो पोस्ट पर लगा और न्यू इंग्लैंड कीपर द्वारा मुश्किल से ही मारा गया। भले ही दोनों पक्षों के लिए अवसर बनाए गए, लेकिन उनमें से कोई भी सफल नहीं हुआ और स्कोर 1-0 से आधा रह गया।

दूसरे हाफ की शुरुआत पहले हाफ की तरह ही दिखाई दी, जिसमें प्रत्येक छोर पर कुछ ठोस प्रयास किए गए। न्यू इंग्लैंड ने अधिक कब्जा रखा, लेकिन गोल पर उनके शॉट चौड़े हो गए। एमएनयूएफसी के पास कम कब्जा था, लेकिन कुछ टेक वे आशाजनक लग रहे थे। इस तरह का खेल तब तक जारी रहा जब तक डायलन बोरेरो ने तोड़ दिया और न्यू इंग्लैंड को बोर्ड पर नहीं मिला।

52वें मिनट में, न्यू इंग्लैंड एक ठोस आक्रामक आक्रमण को अंजाम दे रहा था। स्मार्ट पास और लेवल-हेडेड प्ले के साथ, वे बोरेरो को गेंद खिलाने में सक्षम थे, जो बॉक्स के शीर्ष पर उत्कृष्ट स्थिति में था। बोरेरो ने एक शॉट को चीर दिया, जिससे दूसरे खिलाड़ी का रिकोषेट हो गया, जिससे गेंद बाउंस हो गई। गेंद फिर डेने सेंट क्लेयर की बांह के नीचे और नेट के दाहिने हिस्से में जा लगी।

लक्ष्य ने न्यू इंग्लैंड को और अधिक आत्मविश्वास दिया, और उन्होंने अपना मजबूत आक्रामक आक्रमण जारी रखा। जैसे ही न्यू इंग्लैंड इसे गियर में ला रहा था, मिनेसोटा ने तीसरे आक्रमण में एक कदम खोना शुरू कर दिया। द लून्स ने कनेक्ट करने के लिए संघर्ष किया और कुछ खराब निर्णय लिए। ठोस मिनेसोटा रक्षा ने न्यू इंग्लैंड को खाड़ी में रखा, और स्कोर थोड़ी देर के लिए 1-1 बना रहा।

अगर पहले हाफ में पीले कार्डों की बारिश हो रही थी, तो दूसरे हाफ में पीले कार्डों की बारिश हो रही थी। ऐसा लग रहा था कि हर बार जब कोई जमीन पर गिरता है, तो उसके पीछे पीले रंग की चमक आ जाती है। एक बार फिर सेट-पीस के कई मौके आए और न्यू इंग्लैंड को 68वें मिनट में एक बहुत ही खतरनाक मौका मिला। गुस्तावो बौ ने बॉक्स के ठीक बाहर एक फ्री किक लगाई। एक शानदार गेंद के साथ, उन्होंने अपने शॉट को रक्षात्मक दीवार के चारों ओर घुमाया और सेंट क्लेयर की उंगलियों से बमुश्किल दूर हो गए। गेंद नेट के ऊपरी-बाएँ कोने में धँस गई और न्यू इंग्लैंड को बढ़त दिला दी।

एड्रियन हीथ ने खेल के अंत में कुछ प्रतिस्थापन शुरू किए, इसमें कोई संदेह नहीं है कि नए खिलाड़ी लून्स को अपने पैर की उंगलियों पर अधिक खेलने के लिए आवश्यक धक्का देंगे। हालांकि, लून्स अपराध के लिए बहुत कुछ नहीं बदला। हमले में अधिक ऊर्जा थी, लेकिन पासिंग थोड़ी कम होती रही, जिससे न्यू इंग्लैंड की रक्षा को तोड़ना मुश्किल हो गया।

मिनेसोटा युनाइटेड ने आखिरकार 90वें मिनट में अपना आक्रमण पकड़ लिया, लेकिन तब तक बहुत कम, बहुत देर हो चुकी थी। उनका आखिरी बड़ा मौका 93वें मिनट में आया जब रेनोसो ने बॉक्स के बाहर फ्री किक मारी। उनकी गेंद न्यू इंग्लैंड की दीवार से टकराई, और डिफेंस ने उन्हें उनके हाफ से साफ कर दिया, जिससे अंतिम स्कोर पर मुहर लग गई। लून्स के पास इस मैच को जीतने के लिए सभी उपकरण और अवसर थे, लेकिन अंत में, जब उन्हें इसकी सबसे ज्यादा जरूरत थी, तब वे इसका फायदा नहीं उठा सके। मिनेसोटा अगले शनिवार को मियामी की यात्रा के साथ अपने तीन-गेम रोड स्ट्रेच को जारी रखेगा, जहां लड़के अपनी कम स्कोर वाली छत को तोड़ते हुए दिखेंगे और उन कई अवसरों को पूरी तरह से भुनाने में सक्षम होंगे जो वे बनाने में सक्षम हैं।

अगला

इंटर मियामी CF बनाम मिनेसोटा यूनाइटेड FC

डीआरवी पीएनके स्टेडियम | फोर्ट लॉडरडेल, फ्लोरिडा

06.25.22 | एमएलएस मैच 16

7:00 बजे सीटी (बल्ली स्पोर्ट्स नॉर्थ, सीडब्ल्यू-ट्विन सिटीज, 1500 ईएसपीएन)