एमएलएस में एक साथ दो सीज़न बिताने के बावजूद, इंटर मियामी और मिनेसोटा यूनाइटेड कभी मैदान पर नहीं मिले। क्लब के इतिहास में पहली बार, लून्स पक्षियों की एक नई लड़ाई में इस शनिवार को बगुले का सामना करने के लिए दक्षिण समुद्र तट की यात्रा करेंगे। फ्लोरिडा की यह यात्रा दोनों टीमों को बचाए रखने के लिए लड़ रही है, क्योंकि प्रत्येक क्लब अपने संबंधित सम्मेलनों में अंतिम प्लेऑफ स्पॉट के ठीक नीचे मँडरा रहा है। क्या मियामी के सितारे आखिरकार चमकने लगेंगे या लून्स पहले फायरिंग शुरू कर देंगे?

अवसर: एमएलएस सप्ताह 16; गेम नंबर 16; रोड गेम नंबर 8

प्रतिद्वंद्वी:इंटर मियामी CF

आमने सामने:

जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, इन दोनों टीमों ने वास्तव में किसी भी आधिकारिक क्षमता में एक-दूसरे के साथ कभी नहीं खेला है। यह गेम आमने-सामने के मैचअप के लिए टोन सेट करेगा।

मियामी का रन ऑफ फॉर्म: DDWWL

सप्ताह 11 - 2-2 डी बनाम डीसी यूनाइटेड (लियोनार्डो कैम्पाना और डैमियन लोव से लक्ष्य)

सप्ताह 12 - 0-0 डी फिलाडेल्फिया यूनियन में

सप्ताह 13 - 2-0 डब्ल्यू बनाम न्यूयॉर्क रेड बुल (एरियल लैसिटर और रॉबर्ट टेलर के लक्ष्य)

सप्ताह 14 - 2-1 डब्ल्यू बनाम पोर्टलैंड टिम्बर्स (लियोनार्डो कैम्पाना और रॉबर्ट टेलर के लक्ष्य)

सप्ताह 15 - 0-2 एल अटलांटा यूनाइटेड में

अंतरराष्ट्रीय ब्रेक में जाने के बाद, मियामी थोड़ा रन पर था। यूएस ओपन कप में ऑरलैंडो सिटी से पेनल्टी हारने के बावजूद, वे मिनेसोटा यूनाइटेड के खिलाफ अपने पिछले पांच लीग खेलों में सिर्फ एक हार के साथ इस खेल में आए।

अंतिम ऋतु

पिछले सीजन में मियामी ने सिर्फ 41 अंक बटोरे थे। यह केवल पूर्वी सम्मेलन में 11वें स्थान के लिए पर्याप्त था, निश्चित रूप से वह नहीं जिसकी मालिक डेविड बेकहम अपनी चमकदार "नई" टीम से उम्मीद कर रहे थे। गोंजालो हिगुएन, ब्लेज़ माटुइडी, और रोडोल्फो पिजारो सभी बड़े नाम के हस्ताक्षर उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाए, क्योंकि टीम अपने दूसरे एमएलएस सीज़न में प्लेऑफ़ से चूक गई थी। हालांकि प्रबंधक फिल नेविल अभी भी आसपास हैं, यह टीम पिछले साल की पुनरावृत्ति से एक से अधिक तरीकों से अलग दिखती है।

वो तब था, यह अब है

जहां एक बार मियामी अपने पिछले रूप को खोजने के लिए गोंजालो हिगुएन पर निर्भर था, अब वे लियोनार्डो कैम्पाना को देखते हैं। इक्वाडोर के नौवें नंबर का 21 वर्षीय खिलाड़ी इस सत्र में 15 मैचों में सात गोल करके अपनी नई टीम के लिए काफी लक्ष्य साबित हुआ है। इंटर मियामी ने इस साल प्रीमियर लीग के वॉल्वरहैम्प्टन वांडरर्स से ऋण पर कैंपाना का अधिग्रहण किया।

लंबे समय से लून्स के प्रशंसक मियामी के बैकलाइन में एक जाना-पहचाना चेहरा पहचान सकते हैं। जमैका के अंतरराष्ट्रीय डैमियन लोव ने इस साल मियामी के 13 खेलों में खेला है, जो रक्षात्मक पंक्ति में उनकी चट्टान साबित हुआ है। लोव ने सिएटल साउंडर्स से ऋण पर मिनेसोटा यूनाइटेड के साथ 2016 सीज़न बिताया। उस समय, मिनेसोटा अभी भी NASL में खेल रहा था। टीम के साथ अपने अकेले सीज़न के दौरान, उन्हें NASL यंग प्लेयर ऑफ़ द ईयर के लिए नामांकित किया गया था। लोव का अपनी पूर्व टीम के खिलाफ यह पहला मैच होगा।

सिक्के के दूसरी तरफ, मिनेसोटा यूनाइटेड के कप्तान विल ट्रैप ने अपने लड़कपन क्लब, कोलंबस क्रू के एक व्यापार के बाद इंटर मियामी के साथ एक सीज़न बिताया। 2021 सीज़न से पहले लून्स में शामिल होने के बाद से मियामी में ट्रैप का यह पहला गेम होगा, लेकिन वह पीले कार्ड के जमा होने के कारण बाहर हो जाएगा।

आक्रमण

ऊपर से, इस साल मियामी का एक नया रूप है। अग्रणी व्यक्ति लियोनार्डो कैंपाना ने अपने लक्ष्य योगदान के साथ एक अथक कार्य दर लाई है, जिससे एक ऐसी टीम बन गई है जो हमेशा ब्रेक पर धमकी देती है। वह मियामी के अब तक के सबसे बड़े खतरे का प्रतिनिधित्व करता है, जिसने इस सीजन में टीम के लगभग आधे गोल किए हैं। जबकि वह बॉक्स में एक खतरा है, कैंपाना की विपक्ष पर दबाव बनाने और बचाव के लिए वापस जाने की इच्छा ने उसे अलग कर दिया और उसे लीग के सबसे रोमांचक स्ट्राइकरों में से एक बना दिया।

अन्य खतरों को देखने के लिए कोस्टा रिकान अंतरराष्ट्रीय एरियल लैसिटर और रॉबिन लॉड की फिनिश अंतरराष्ट्रीय टीम के साथी रॉबर्ट टेलर शामिल हैं। उन्होंने उन दोनों के बीच पांच गोल भागीदारी जमा की है। दोनों खिलाड़ी खेल के खतरनाक मार्ग बना सकते हैं, लेकिन बाकी टीम की तरह, नेट के पिछले हिस्से ने उन्हें इस सीजन की तुलना में अधिक बार बाहर कर दिया है।

वास्तव में, मियामी वर्तमान में लीग में गोल-प्रति-गेम में तीसरा सबसे खराब स्थान है, जिसमें इतने ही गेम में केवल 15 गोल हैं। इसकी तुलना में, लून्स प्रत्येक गेम में औसतन 1.07 गोल कर रहा है। दो अपराधों के साथ, जो एक रट में प्रतीत होते हैं, यह कुछ रक्षात्मक त्रुटियों के बिना थोड़ा सा मदद करने के लिए एक उच्च स्कोरिंग गेम नहीं होगा।

जहां तक ​​मियामी की गहराई की बात है, इस अपेक्षाकृत पतले दस्ते में देखने के लिए कुछ प्रमुख नाम हैं। एस्टन विला के ऋणी इंडियाना वासिलिव को बुलाए जाने पर बेंच से एक बहुत जरूरी चिंगारी प्रदान कर सकते हैं, लेकिन एक उप के रूप में उनकी भूमिका लंबे समय तक नहीं रह सकती है। उन्होंने अटलांटा युनाइटेड के खिलाफ अपनी शुरुआत का सबसे अधिक लाभ उठाया, रात में अपने किसी भी साथी की तुलना में अधिक खतरनाक हमले किए। हालाँकि वह अब तक उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाया है, गोंजालो हिगुएन को संभावित रूप से बेंच से बाहर निकलने के लिए देखें। अगर मियामी उसे पहले की तरह फायरिंग करवा सकता है, तो वह इस साल फिर से प्लेऑफ़ बनाने या मिस करने के बीच का अंतर हो सकता है।

रक्षा

जैसा कि मैंने कहा, रक्षात्मक त्रुटियां ही एकमात्र तरीका हो सकता है जिससे हम इस खेल में कई लक्ष्य देखते हैं। लून्स के प्रशंसक किस्मत में हैं, क्योंकि मियामी में प्रति गेम औसतन 1.60 गोल की अनुमति है। दुर्भाग्य से, न्यू इंग्लैंड क्रांति का एक समान रक्षात्मक रिकॉर्ड था और अपने आखिरी गेम में मिनेसोटा यूनाइटेड को 2-1 से हराने में सक्षम थे। फिर भी, एक लीक बचाव का मतलब है कि मौके आएंगे, किसी को बस उनका फायदा उठाने की जरूरत है।

उपरोक्त डैमियन लोव के अलावा, मियामी की बैकलाइन में कुछ अन्य उल्लेखनीय नाम हैं। यूएसएमएनटी के प्रशंसकों के लिए, डीएंड्रे येडलिन मियामी के लिए दाईं ओर आने वाला एक जाना-पहचाना चेहरा होगा। तुर्की की शीर्ष उड़ान में गलाटासराय के साथ अपना अनुबंध समाप्त करने के बाद इस सीजन में 28 वर्षीय राइट-बैक पर हस्ताक्षर किए गए थे। हालांकि वह उतना तेज़ नहीं हो सकता जितना वह हुआ करता था, येडलिन के पास अभी भी काफी गति है जो उसे आक्रमणकारी फुलबैक भूमिका में खतरनाक बना सकती है।

बाईं ओर, हम संभवतः क्रिस्टोफर मैकवे को देखेंगे। मैकवे ने इस साल मियामी के सभी 15 लीग खेलों में भाग लिया, एक सहायता और कुछ अच्छे रक्षात्मक खेल में भाग लिया। बैकलाइन में अंतिम स्थान रयान सेलर हो सकता है, लेकिन टीम ने लोव के लिए कई अलग-अलग भागीदारों का उपयोग किया है।

जब तक आप विपक्ष के प्रशंसक न हों, मियामी का माइनस नौ गोल अंतर और रक्षात्मक संगठन की कमी बहुत अधिक आत्मविश्वास को प्रेरित नहीं करती है।

अंतिम विचार

केवल एक भेदक ही इंटर मियामी के अगले कदम की भविष्यवाणी कर सकता था। फिल नेविल ने इस सीजन में पांच अलग-अलग फॉर्मेशन का इस्तेमाल किया है। हाल ही में, उन्होंने अपनी टीम को 4-1-4-1 से बराबरी पर ला खड़ा किया क्योंकि वे अटलांटा युनाइटेड से हार गए थे। हालांकि, पहले हाफ के रेड कार्ड ने टीम के लिए नेविल की योजनाओं को पटरी से उतार दिया, इसलिए हम उसे लून्स के खिलाफ उसी लाइनअप को रोल आउट करते हुए देख सकते हैं। यदि नहीं, तो कोई केवल अनुमान लगा सकता है कि इंटर मियामी प्रबंधक अगले मैदान पर क्या फेंकेगा।

इन दोनों टीमों का रिकॉर्ड एक जैसा है और ऐसा लगता है कि वे अपने सीजन में एक जैसे स्थान पर हैं। या तो वे कुछ जीत हासिल करना शुरू कर देते हैं, या उन पर कुछ नया करने की कोशिश करने के लिए दबाव डाला जाएगा। एमएलएस में, कुछ जीत को एक साथ जोड़ने से टीम की किस्मत में काफी बदलाव आ सकता है; अंतिम मैच के दिन तक पत्थर में कुछ भी सेट नहीं है। दोनों टीमें संभवत: इसे एक जीतने योग्य, महत्वपूर्ण अवसर के रूप में देखेंगी जिसमें बाकी सीज़न के लिए टोन सेट करने की क्षमता हो। मंच एक उच्च-दांव मैच के लिए तैयार है, क्योंकि दोनों टीमें अपनी किस्मत को उलटने की कोशिश करती हैं और सीज़न के उत्तरार्ध में आगे बढ़ते हुए तालिका पर चढ़ती हैं।

मैच की जानकारी

मिनेसोटा यूनाइटेड एफसी बनाम इंटर मियामी CF

डीआरवी पीएनके स्टेडियम | फोर्ट लॉडरडेल, FL

शनिवार, 25 जून

7:00 बजे सीटी (ईएसपीएन+ पर एमएलएस लाइव, बाली स्पोर्ट्स नॉर्थ, सीडब्ल्यू - ट्विन सिटीज, 1500 ईएसपीएन)